Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • Sports
  • Third Player To Be Disqualified In Grand Slam History, Out Of Tournament For Hitting Ball To World Number One Djokovic Women’s Official

न्यूयॉर्क7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच प्री क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान हुई घटना के बाद मैच रैफरी से मिन्नतें करते नजर आए।

  • जोकोविच का यह प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के पबेले कैरेनो बस्टो के साथ चल रहा था
  • मैच में पहले सेट में जोकोविच 5-6 से पीछे थे, तभी उनका शॉट महिला ऑफिशियल को लगा

दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच रविवार को हुए यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डिसक्वालिफाई करार दिए गए। सर्बिया के जोकोविच का यह प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के पबेले कैरेनो बस्टो से हो रहा था। जोकोविच इसमें पहले सेट में 5-6 से पीछे थे।

इसी झुंझलाहट में उन्होंने एक शॉट मारा जो सीधे महिला अधिकारी को गर्दन में जाकर लगा। इसके बाद महिला को कुछ देर के लिए सांस लेने में दिक्कत हुई। हालांकि, जोकोविच महिला के पास उसका हालचाल जानने पहुंचे थे। मगर कुछ देर बाद महिला उठी और कोर्ट से बाहर चली गई। इसके बाद मैच रैफरी ने आपस में चर्चा करने के बाद जोकोविच से भी बात की और जोकोविच को डिसक्वालिफाई कर दिया गया।

सोशल मीडिया यूजर का ट्वीटः

एक यूजर ने इस मैच का एक वीडियो ट्वीट किया। इसमें जोकोविच द्वारा हिट की गई बॉल वहां मौजूद महिला ऑफिशियल को लगती हुई दिख रही है। इस दौरान महिला अपने स्थान पर गिरती नजर आ रही है।

डिसक्वालिफाई होने वाले सर्बिया के प्लेयर जोकोविच तीसरे खिलाड़ी

ग्रैंड स्लैम के इतिहास में डिसक्वालिफाई होने वाले सर्बिया के प्लेयर जोकोविच तीसरे खिलाड़ी हैं। जोकोविच से पहले 1990 में जॉन मैकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से जबकि 2000 में स्टीफन कुबैक फ्रेंच ओपन से डिसक्वालिफाई कर दिए गए थे।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था

इस बार सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और 19 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल नहीं खेल रहे। ऐसा 21 साल में पहली बार है, जब यह दोनों दिग्गज टूर्नामेंट नहीं खेले रहे हैं। ऐसे में जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था। उन्हें निराश होकर कोर्ट से जाना पड़ा।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था। उन्हें निराश होकर कोर्ट से जाना पड़ा।

फेडरर ने 2004 में पहली बार यूएस ओपन जीता था

फेडरर ने 1999 और नडाल ने 2003 में पहली बार यूएस ओपन खेला था। यूएस ओपन खिताब की बात करें, तो फेडरर ने पहला खिताब 2004 और नडाल ने 2010 में जीता था। रोजर फेडरर इस बार घुटने की चोट की वजह से टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं जबकि नडाल ने कोरोना के कारण इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया।

यूएसटीए ने जोकोविच मामले पर बयान जारी किया

यूएस ओपन के नियमानुसार, यदि कोई खिलाड़ी किसी ऑफिशियल या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे डिसक्वालिफाई किया जाता है। मैच रैफरी ने नोवाक जोकोविच को भी दोषी पाया। इसके मुताबिक, टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर मुकाबले तक पहुंचने पर जोकोविच को मिलने वाली प्राइज मनी काट ली जाएगी। साथ ही जो रैंकिंग पाइंट किसी खिलाड़ी को मिलते हैं, वह भी कम कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

जोकोविच ने कहा- मुझे फिर से एड्रिया टूर आयोजित करने का मौका मिला, तो जरूर करूंगा; वैक्सीन की अनिवार्यता मंजूर नहीं

21 साल में नडाल-फेडरर नहीं खेलेंगे, जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका; 2015 के बाद कोई भारतीय चैम्पियन नहीं बना

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *