• Hindi News
  • International
  • India US On Imran Khan Government | Pakistan Should Take Immediate Action On Terrorist Organizations Jaish e Mohammad And Hizbul Mujahideen

वाशिंगटन/बीजिंग2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और अमेरिका ने अल-कायदा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी नेटवर्क के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया। (फाइल फोटो)

  • पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि उसके कंट्रोल वाले इलाकों का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए न हो : भारत-अमेरिका
  • चीन ने कहा- इंटरनेशनल कम्युनिटी पाकिस्तान के कदमों का सम्मान करें, चीन हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ

भारत और अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद निपटने के लिए तुरंत ठोस कदम उठाने चाहिए। दोनों देशों ने अपने ज्वाइंट स्टेटमेंट में गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को ऐसे कदम उठाने चाहिए, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उसके कंट्रोल वाले इलाकों का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए नहीं हो।

इसके बाद चीन ने शुक्रवार को पाकिस्तान का बचाव किया। उसने कहा कि पाकिस्तान भी आतंकवाद से जूझ रहा है। उसने आतंकवाद से निपटने के लिए जबर्दस्त प्रयास किए हैं।

अतंरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान के प्रयासों का सम्मान करें
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियांग ने कहा कि आतंकवाद सभी देशों के लिए एक कॉमन चुनौती है। पाकिस्तान ने इससे निपटने के लिए जबर्दस्त प्रयास किए हैं। अतंरराष्ट्रीय समुदाय को इसे पहचानना चाहिए और इसका सम्मान करना चाहिए। चीन हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ है।

काउंटर टेररिज्म पर चर्चा हुई
वहीं यूएस-इंडिया काउंटर टेररिज्म ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप की 17वीं वर्चुअल मीटिंग में यूएस-इंडिया डेजिगनेशन डायलॉग के तीसरे सेशन में काउंटर टेररिज्म में कोऑर्डिनेशन पर चर्चा हुई। इस दौरान विदेश मंत्रालय के काउंटर टेररिज्म के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी और यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के कॉर्डिनेटर एम्बेसडर नाथन ए सेल्स ने दोनों के बीच ग्लोबल स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप को जारी रखने पर चर्चा की।

आतंकी नेटवर्क पर कार्रवाई की जरूरत
यूएस डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के स्टेटमेंट के मुताबिक, दोनों देशों ने यूएन द्वारा स्वीकृत आतंकी संस्थाओं के खतरों और सभी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ जरूरी कार्रवाई पर चर्चा की। दोनों देशों ने अल-कायदा, ISIS/दाएश, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी नेटवर्क के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *