Strange IndiaStrange India


  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1,42,900 हो चुकी है, राज्य में अभी 62,354 एक्टिव केस
  • राज्य में 73,792 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक हुए, मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69,528 हो चुकी

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 06:08 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 3,890 नए कोरोना केस मिले। जबकि 208 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक कोरोना से 6739 मरीज दम तोड़ चुके हैं। इसके साथ महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या अब 1,42,900 हो चुकी है। राज्य में अभी 62,354 एक्टिव केस हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 73,792 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69,528 हो चुकी है। जबकि मुंबई में कोरोना की चपेट में आने से 3964 की मौत हो चुकी है।

आंकड़े बताते हैं कि मुंबई में इलाज के बाद 37,008 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं। यहां कोरोना के अभी 28,548 एक्टिव केस हैं। जबकि महानगर में बीते 24 घंटों में 1118 केस मिले हैं।

एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने गुरुवार को कहा,”आज हमने ये फैसला लिया है कि मुंबई और महाराष्ट्र के अंदर जहां-जहां जिम और सैलून हैं वो खोले जाएंगे। लेकिन उनके नियम होंगे, वो नियम हम एक-दो दिन में तैयार करेंगे।” मंत्री ने साफ़ किया कि एक हफ्ते के अंदर जिम और सैलून खुल जाएंगे।

पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट पहने मेडिकल स्टाफ। कोविड-19 के मरीजों को खोजने के लिए धारावी में एक स्पेशल ड्राइव चल रहा है।

24 घंटे में 4,161 कोरोना संक्रमित ठीक हुए
राज्य में एक दिन में 4,161लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। पिछले 27 दिनों में 24 जून को तीसरी बार बड़ी संख्या में लोगों को घर भेजा गया है। 29 मई को सबसे अधिक 8,381 और 15 जून को 5,071 मरीजों को कोरोनामुक्त घोषित किया गया था। 

राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी, एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून; मातोश्री के पास बंगले में कोरोना संक्रमित मिला 1
कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच मुंबई में मानसून ने दस्तक दे दी है। साथ ही यहां हर दिन समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें देखने को मिल रही हैं।

मुंबई में 39 दिन में डबल हो रहे हैं संक्रमित मरीज
मुंबई में अब 39 दिन में कोरोना संक्रमित डबल हो रहे हैं। पिछले 8 दिनों में मुंबई के डबलिंग रेट में 11 दिन का सुधार हुआ है। यहां 15 जून को डबलिंग रेट 28 दिन था, जो 23 जून तक सुधरकर 39 दिन हो गया। वहीं, डेली ग्रोथ रेट सुधरकर 1.81 प्रतिशत हो गई है। बोरिवली की स्थिति सबसे खराब है, जबकि बांद्रा पूर्व और खार इलाके के हालात सबसे अच्छे हैं। बांद्रा में डबलिंग रेट 88 दिन हो गया है। 

अब संजय कुमार राज्य के नए प्रधान सचिव होंगे
मौजूदा मुख्य सचिव अजय मेहता 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। उनके रिटायरमेंट से पहले देर शाम सरकार ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव (प्रधान सचिव) पद पर संजय कुमार की नियुक्ति का ऐलान कर दिया। मेहता अब मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के तौर पर काम करेंगे।

राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी, एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून; मातोश्री के पास बंगले में कोरोना संक्रमित मिला 2
मुंबई के धारावी इलाके में जांच के लिए पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी। 

राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी
राज्य सरकार ने बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि आईसीएसई बोर्ड को कोरोना के मद्देनजर 10वीं और 12वीं क्लास की बची हुई परीक्षाएं जुलाई में आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। सरकार ने कहा कि राज्य की सभी यूनिवर्सिटीज की फाइनल ईयर की परीक्षाएं भी कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए रद्द कर दी गई हैं।

राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी, एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून; मातोश्री के पास बंगले में कोरोना संक्रमित मिला 3
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को मुंबई पुलिस ने बोरीवली पूर्व के कजुपद इलाके में फ्लैग मार्च किया।

मातोश्री के पास कोरोना संक्रमित मिला
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बगल के बंगले में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला। बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए मातोश्री के बगल वाले बंगले को सील कर दिया है। ठाकरे का निजी आवास मातोश्री बांद्रा के कलानगर में है। इससे पहले अप्रैल महीने में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के पास एक चायवाला कोरोना पॉजिटिव मिला था। 

राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी, एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून; मातोश्री के पास बंगले में कोरोना संक्रमित मिला 4
मुंबई के दादर बीच पर सूर्यास्त के दौरान एक शख्स फोटो के लिए पोज देता हुआ।
राज्य में आईसीएसई की परीक्षा नहीं होंगी, एक सप्ताह में खुलेंगे जिम और सलून; मातोश्री के पास बंगले में कोरोना संक्रमित मिला 5
मुंबई में बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। 



Source link

By AUTHOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *