Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • National
  • Rajasthan Political Crisis, Rajasthan Politics Latest News Update, Rajasthan Politics Latest News, Rajasthan Politics, Sachin Pilot

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मुताबिक, अजय माकन तत्काल प्रभाव से अविनाश पांडे की जगह लेंगे।

  • 14 अगस्त को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था
  • कमेटी में सीनियर पार्टी लीडर अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल

सचिन पायलट की वापसी और सरकार बचाने के 2 दिन बाद राजस्थान कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को अजय माकन को राजस्थान कांग्रेस का प्रभारी जनरल सेक्रेटरी बना दिया। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुताबिक, माकन अविनाश पांडे की जगह लेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह आदेश जारी किए।

कांग्रेस ने 3 मेंबर्स की कमेटी भी गठित की है। कमेटी में सीनियर पार्टी लीडर अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल हैं। कमेटी राजस्थान में हाल के मुद्दों को देखेगी और उसका समाधान तलाशेगी।

दो दिन पहले ही बहुमत साबित किया
कांग्रेस का यह फैसला राजस्थान विधानसभा में गहलोत सरकार के बहुमत साबित करने के 2 दिन बाद आया है। 14 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था। विधानसभा सत्र के दौरान गहलोत और पायलट समर्थित दो धड़े एक साथ आए थे। सचिन पायलट को 18 विधायकों का समर्थन था। गहलाेत से मतभेद सामने के बाद उन्हें पिछले महीने ही उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।

ये भी पढ़ सकते हैं…

अब तक 13 बार अविश्वास और 5 बार विश्वास प्रस्ताव लाया जा चुका है, एक बार भी नहीं गिरी सरकार

0





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *