Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • Happylife
  • Jamshedpur Snake Rescuers Cut Cake Feed It To Them On World Snake Day Twitter User Raising Questions Over The Incident

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ने ट्विटर पर लिखा, आज भी संरक्षण का महत्व समझाने के लिए सोसायटी को शिक्षित करने की जरूरत
  • सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा, अगर जीवों को बचाने वाले ही ऐसा करेंगे तो इनसे ज्यादा खतरनाक और कौन हो सकता है

16 जुलाई को मनाए गए वर्ल्ड स्नैक डे पर सांप को केक खिलाने का मामला सामने आया है। घटना जमशेदपुर की है। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सांप को पकड़ने वाले समूह की महिला मेंबर टीम के साथ केक काटकर सांप को खिलाते हुए नजर आ रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे और कई सोशल मीडिया यूजर्स सांप के साथ हुई इस घटना पर सवाल उठा रहे हैं। आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे ट्विटर पर लिखते है, आज भी संरक्षण का महत्व समझाने के लिए सोसायटी को शिक्षित करने की जरूररत है। वहीं अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने इस हरकत को शर्मनाक बताया है। वे लिखते हैं, ऐसा करना पागलपन है। अगर जीवों को बचाने वाले ही उनके साथ ऐसा बर्ताव करेंगे तो उनके लिए इनसे ज्यादा खतरनाक और कौन हो सकता है।

‘जिम्मेदार ही दुर्व्यवहार करें तो कोई क्या कहे’
ट्विटर पर आदित्य पांडा लिखते हैं कि सांपों की सुरक्षा करने वालों को काफी जिम्मेदार माना जाता है और ये आम लोगों को शिक्षित करते हैं ताकि सांपों के साथ कोई दुर्व्यवहार न करे। लेकिन अगर ये ही लोग सांपों के साथ ऐसा बर्ताव करें तो कोई क्या कहे।

‘सांपों के साथ ऐसा करना निर्दयता है’

विराट सिंह लिखते हैं, अविश्वसनीय, यह निर्दयता है, ऐसा करके रेंगने वाले जीवों को बहुत बुरा दर्द दिया जा रहा है। इन अज्ञानी लोगों को वो चीजें खिलानी चाहिए जो ये नहीं खाना चाहते। ऐसा होने पर ही इन्हें सांप की स्थिति का पता चल पाएगा।

0





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *