Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Godley, The Company’s App From Jaipur, A Platform For Everything From Online Darshan Of Temples To Donations And Hymns To Books

13 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • गॉडली एप में सारे मंदिरों का इतिहास, धार्मिक महत्व, वीडियो, फोटो और ऐसी हर जानकारी होगी

देश में आज तक मंदिरों को कभी इतने लंबे लॉकडाउन का सामना नहीं करना पड़ा। पहली बार है कि जब देश में एक साथ सारे मंदिर बंद हुए हैं। धार्मिक आस्था हमारे देश के 120 करोड़ लोगों के जीवन में बड़ी भूमिका निभाती है। उस देश में जहां 25 लाख से ज्यादा मंदिर हैं, जिनसे जुड़े लाखों लोगों का रोजगार भी इससे प्रभावित हुआ है। पिछले छह महीने में कोरोना वायरस के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है। संभावना भी है कि वैक्सीन तैयार होने के बाद हम फिर से सामान्य जीवन शुरू करेंगे।

कई लोगों के लिए इन मंदिरों का बंद रहना एक बुरे दौर के तौर पर हमेशा यादों में रहेगा। सभी धर्मों के लोग और भक्त कोरोना के इस संकट काल में लंबे समय तक मंदिरों और प्रार्थना स्थलों स दूर रहे हैं, जो उनके लिए मानसिक शांति और आनंद का एकमात्र साधन थे। सनातन परंपरा में ऐसी विकट परिस्थितियों और संकट के काल में लोग शांति, सुख और मानसिक शक्ति के लिए मंदिरों में दान करते हैं, ये हमने हमारे पूर्वजों से सीखा है। मंदिरों और धार्मिक स्थलों की इस समस्या का नए स्टार्टअप्स ने अच्छा समाधान निकाला है। फेथटेक (Faithtech) कंपनी ने इस मामले में काफी इनोवेशन किया है। जयपुर की कंपनी गॉडली (Godly) एप एक ऐसी ही कंपनी है, जिसकी टैगलाइ डिजिटल डिवोशन यानी ऑनलाइन भक्ति है। इसे भक्तों की रूचि को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जिसमें ऑनलाइन दर्शन से लेकर ऑनलाइन डोनेशन तक की सारी सुविधा होगी।

फेथटेक के आदित्य सांघी के मुताबिक इस एप का उद्देश्य ऐसे मंदिरों को एक जगह लाना है, जहां अभी लोग जा नहीं सकते। एप पर सारे मंदिरों की आरतियों और दर्शन के नोटिफिकेशन यूजर्स को मिलेंगे, जिससे वो अपने स्मार्ट फोन, स्मार्ट टीवी या टेबलेट पर दर्शन कर सकेंगे। इस एप के जरिए यूजर एक या उससे ज्यादा मंदिरों को दान कर पाएंगे। रेकरिंग बेसिस पर भी दान किया जा सकेगा। अगर कोई भक्त मंगलवार को किसी हनुमान मंदिर में 51 रुपए का दान करता है तो उसे उसी दिन उसी समय एक पर्सनलाइज्ड मैसेज भी मंदिर से मिलेगा। इसके अलावा इस एप के यूजर को मंदिरों के अंदर का पूरा मार्केट प्लेस भी उपलब्ध होगा। जहां से वो अपनी पसंद और जरूरत की चीजें देख और बुलवा सकेंगे। एक सिंगल क्लिक पर रीडर प्रसाद, भगवानों से जुड़ी अन्य पूजन सामग्री आदि आसानी से मंगवा सकेंगे।

इन सब के साथ ही ये एप एक ऐसा प्लेटफार्म होगा जहां दर्शन, प्रसाद और मार्केट के साथ ही यूजर के भक्ति संगीत, पुस्तकें आदि भी एक जगह एक क्लिक पर उपलब्ध होगा। गॉडली एप में सारे मंदिरों का इतिहास, धार्मिक महत्व, वीडियो, फोटो और ऐसी हर जानकारी होगी जो वहां जाने वाले के लिए आवश्यकत होती है।

गॉडली एप के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें…. https://godly.cloud

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *