Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • Happylife
  • Coronavirus Disease (Covid 19) In USA Vs Salmonella Outbreak | 400 People Infected After Eating Red Onions In USA And Canada

कुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
  • फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा, 34 अमेरिकी राज्यों में संक्रमण फैलाने वाला सैल्मोनेला का प्रकोप लाल प्याज़ से जुड़ा
  • सीडीसी के मुताबिक, शुरुआती मामले 19 जून से 11 जुलाई के बीच रिपोर्ट हुए, सप्लायर एजेंसी से लाल, सफेद, पीली और मीठी प्याज़ वापस मंगाई गई

अमेरिका के कई राज्यों में लाल और पीली प्याज से सैल्मोनेला बैक्टीरिया का संक्रमण फैल रहा है। यहां के 34 राज्यों में 400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिकी की सबसे बड़ी स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने अलर्ट जारी किया है।

सीडीसी ने थॉमसन इंटरनेशनल नाम की एक कंपनी द्वारा सप्लाई की गई प्याज को न खाने की एडवाइजरी जारी की। इसके साथ ही चेतावनी भी है कि अगर इस कम्पनी के सप्लाय किए हुए प्याज से खाना बनाया है या घर में है तो फेक दें।

सैल्मोनेला बैक्टीरिया के संक्रमण के मामले कनाडा में सामने आए हैं। सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैक्टीरिया से संक्रमित होने के वजह से 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ा है।

लाल, सफेद, पीली और मीठी प्याज वापस मंगाई गई
फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि 34 अमेरिकी राज्यों में संक्रमण फैलाने वाला सैल्मोनेला का प्रकोप लाल प्याज़ से जुड़ा हुआ है। सीडीसी के मुताबिक, शुरुआती मामले 19 जून से 11 जुलाई के बीच रिपोर्ट हुए। सप्लायर एजेंसी थॉमसन इंटरनेशनल लाल, सफेद, पीली और मीठी प्याज़ वापस मंगाया गया है।

सैल्मोनेला बैक्टीरिया के संक्रमण से कब अलर्ट हो जाएं
सीडीसी के मुताबिक, इस बैक्टीरिया का संक्रमण होने पर संक्रमित इंसान में डायरिया, बुखार और पेट में दर्द जैसे लक्षण दिखाई देते हैं। इसके लक्षण संक्रमण के बाद 6 घंटे से लेकर 6 दिन में कभी भी दिख सकते हैं। इसके संक्रमण के मामले ज्यादातर 5 साल से उम्र के बच्चे या 65 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्ग में दिखते हैं। संक्रमण का असर अधिक बढ़ने पर यह आंतों तक पहुंच सकता है।

सीडीसी की एडवाइजरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *