Strange India All Strange Things About India and world


चंडीगढ़6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मारे गए एक आतंकी के पास राइफल मिली है। बीएसएफ ने आतंकियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मारे गए।

  • पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर पर मारे गए घुसपैठियों के आतंकी या ड्रग तस्कर होने का शक
  • इंटेलीजेंस इनपुट के बाद बीएसएफ ने शुक्रवार रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था

पंजाब के तरन तारन में बीएसएफ ने पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 घुसपैठियों को मार गिराया। संदिग्ध मूवमेंट दिखने पर बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिए मारे गए। उनके आतंकी या ड्रग तस्कर होने का शक है। घटना सुबह पौने पांच बजे की है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

पांचों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से एक राइफल और बैग भी मिले हैं। मुठभेड़ तरन तारन जिले में ढल पोस्ट के पास हुई। खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ की 103 बटालियन ने शुक्रवार देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। बीएसएफ के सीनियर अफसरों ने बताया कि जवान रोज की तरह गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें ढल के सरहदी गांव के पास पाकिस्तान की तरफ से कुछ लोग भारतीय सीमा में दाखिल होते नजर आए। उसके बाद जवान अलर्ट हो गए थे।

फिरोजपुर स्थित बीएसएफ के कैंप ऑफिस से सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे हैं। ढल इलाका तरनतारन जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर है। इस इलाके में पहले भी घुसपैठ और ड्रग तस्करी की कोशिशें होती रही हैं। 4-5 महीने पहले स्मैक पकड़ी गई थी। यहां से लाहौर करीब है।

पाकिस्तान से पंजाब में ड्रग तस्करी हो रही
बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर में बीओपी चंदू वडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने कुछ दिन पहले 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाने वाले एक युवक सुखविंदर सिंह काका को भी गिरफ्तार किया था।

जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी ढेर
बारामूला के सालूसा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। एनकाउंटर अभी जारी है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव से जुड़ी ये खबर भी पढ़ सकते हैं…

भारत-पाक बॉर्डर से सटे गांव से रिपोर्ट:फायरिंग होते ही किसानों को भागना पड़ता है, टोकन लेकर खेत में जाते हैं, शाम 7 बजे बाद जाने की पाबंदी

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *