Strange IndiaStrange India


  • मेष राशि वालों के लिए कुछ नई जिम्मेदारियों से भरा रह सकता है दिन
  • वृष राशि वालों के लिए कामों को तेजी से निपटाने का है समय
  • मिथुन राशि वालों के लिए कुछ लाभकारी परिस्थितियां बनने के हैं संकेत

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 07:01 PM IST

शनिवार, 4 जुलाई 2020 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 8 राशियों के लिए दिन लाभकारी परिस्थितियों और कुछ अधूरे कामों के पूरे होने का हो सकता है। कुछ लोगों को अपनी व्यवसायिक जान-पहचान बढ़ाने का मौका मिल सकता है, जो भविष्य के लिए लाभदायक रह सकती है। कुछ लोगों के लिए अपने फैसलों पर कठोरता के साथ आगे बढ़ने का समय है।

वहीं, 4 राशियों के लिए दिन सामान्य परिणाम देने वाला रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए कुछ नई जिम्मेदारियों से भरा रह सकता है दिन, वृष राशि वालों के लिए कामों को तेजी से निपटाने का है समय, मिथुन राशि वालों के लिए कुछ लाभकारी परिस्थितियां बनने के हैं संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Eight of Pentacles

आज का दिन आपके लिए कुछ नई जिम्मेदारियों वाला रहेगा। राहत के साथ काम का दबाव भी रह सकता है। कुछ समय से अटका हुआ काम आज अचानक पूरा हो सकता है। आप आराम के मूड में रहेंगे किन्तु इसके कारण जो ज़रूरी काम है उसे अनदेखा न करें। काम को जितना टालेंगे उतना ही आप पर काम का भार बढ़ता जाएगा जो की भविष्य में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। रिश्तेदारों से मेलजोल बढेगा। 

  • वृष – Three of Swords

आज का दिन आपके लिए कुछ टल रहे निर्णयों पर कठोरता से आगे बढ़ने का समय है। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आंखें फेर लेने से कोई  लाभ नहीं है। किसी भी परिस्थिति में आने बारे में अवश्य सोचें और  निर्णय लेते समय गिल्टी न महसूस करें। कभी कभी एक अच्छे भविष्य के लिए निर्भयता से कदम उठाने चाहिएं।

  • मिथुन – Ten of Cups

आज किसी सामाजिक या व्यवसायिक समारोह में जान-पहचान बढ़ेगी जो कि आपके लिए लाभकारी रहेगी। आज आपकी ऊर्जा बहुत सक्रिय बनी हुई है, जिस कारण आपके काम जल्द ही बनेंगे। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराएं नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं। इस ऊर्जा का प्रयोग अपने घेरे से बाहर निकलने में करें। रिस्क लेने से न कतराएं।

  • कर्क – Six of Wands

आज का दिन आपको जीवन में कुछ नई घटनाओं के होने का हो सकता है। आपको कुछ नए अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। आप थोड़े सामाजिक सहयोग की ओर झुक सकते हैं। आपको अपनी मेहनत से बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करेंगे, दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। जब तक इससे दूर भागते रहेंगे, तब तक जीवन में असंतोष की भावना बनी रहेगी।

  • सिंह – The Hanged Man

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रह सकता है। कुछ मामलों में आपको मनचाही सफलता मिल सकती है लेकिन कुछ में आपको निराशा का सामना भी करना पड़ सकता है। पुराने बिगड़े हुए रिश्तों में सुधार होगा। नए रिश्तों का आरम्भ होने के आसार हैं। जिसके चलते मन में ख़ुशी बनी रहेगी। कामकाज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है।  

  • कन्या – The Devil

आज का दिन आपके लिए पुराने मसलों पर फिर से कोई फैसला लेने का समय है। आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है, जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। कभी-कभी एक अच्छे भविष्य के लिए निर्भयता से कदम उठाने चाहिए। आपको अपने जोखिम का पूरा लाभ मिलेगा। 

  • तुला – Six of Pentacles 

आज आपके मन में थोड़ी बेचैनी और असंतुष्टि का भाव रह सकता है। आज आपका काम में मन कम ही लगेगा। आप परिस्थितियों से बोरियत महसूस कर सकते हैं। थोड़ा समय मेडिटेशन में बिताएं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी और अध्यात्मिक प्रगति के लिए भी यह एक अच्छा दिन है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है, नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है। 

  • वृश्चिक – The Moon

आज का दिन आपके लिए बार-बार मूड में बदलाव होने वाला रहेगा। किसी भी काम में आपको जल्दबाजी से बचना होगा। जल्दबाजी आपका नुकसान करा सकती है। आपका काम में मन नहीं लगेगा। यदि किसी निर्णय का इंतज़ार कर रहे हैं, तो हो सकता है उसमें और विलम्ब हो। जल्दबाज़ी न करें, हर कार्य अपनी गति से अपने समय से ही संपन्न होगा। कार्य के क्षेत्र में किन्ही नए व्यक्तियों से मुलाकात होने के योग हैं। धैर्य और सहनशीलता इस समय  लाभदायक रहेंगे।

  • धनु – Two of Swords

आज का दिन आपके लिए पारिवारिक गतिविधियों में शामिल रहने का है। आपको व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास की कमी न होने दें। बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। अपने लोगों पर भरोसा रखें और काम को मिलजुल कर आगे बढ़ाएं। किसी भी मामले में आपको निर्णय लेने में समस्या हो तो मित्रों से भी सलाह ले सकते हैं। 

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायक भी साबित हो सकता है। फिर भी कुछ नकारात्मक ऊर्जा आपके आसपास रह सकती है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। बड़ों की सलाह को नज़रंदाज़ न करें किन्तु अपने निर्णय लेने का प्रयास करें। 

आज के दिन बिजनेस और करियर के मामले में किस्मत आपका साथ देगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। अपने आप में धीरज रखें और अपने मूड स्विंग को नियंत्रण में रखें। आज कोई भी बात सोच समझ कर ही बोलें ताकि आपकी बात से अनजाने में किसी को चोट न पहुंचे। काम-काज में वृद्धि के आसार हैं, किन्तु किसी भी निर्णय को लेकर अड़ियल न हों। 

  • मीन – Ace of Swords

आज का दिन आपके लिए कुछ अच्छी परिस्थितियों का निर्माण करने वाला है। आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं। दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम देने वाला रह सकता है। आप परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। पुराने निवेश से आज धन लाभ होने के योग हैं। उतना ही काम करें जितनी ज़रुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा।



Source link

By AUTHOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *