The tune of moving to extreme seasons; Went into volcano, bats also bitten in dangerous cave | इन्हें एक्स्ट्रीम मौसमों में जाने की धुन; ज्वालामुखी में गए, खतरनाक गुफा में चमगादड़ ने भी काटा


  • Hindi News
  • International
  • The Tune Of Moving To Extreme Seasons; Went Into Volcano, Bats Also Bitten In Dangerous Cave

9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जॉर्ज का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वे नेशनल जियोग्राफिक की उस टीम का भी हिस्सा रहे हैं जो ज्वालामुखी के अंदर मिट्‌टी का सैंपल लेने उतरी थी।

दहकते ज्वालामुखी के मुहाने पर खड़े ये शख्स कैनेडा के जॉर्ज कोरोउनिस हैं। इन्हें एक्स्ट्रीम मौसमों, तेज तूफानों, ज्वालामुखियों के पास जाने और उनकी फोटोग्राफी करने का शौक है। हाल ही में इन्होंने अपनी जीवन की सर्वश्रेष्ठ और सबसे खतरनाक तस्वीरें ब्रिटेन की वेबसाइट मेलऑनलाइन के साथ शेयर की।

जॉर्ज ने बताया कि एक बार केन्या में एक गुफा में शूट करते समय उन्हें खतरनाक चमगादड़ ने काट लिया था। उन्हें कुछ समय के लिए लगा था कि वे अब बच नहीं पाएंगे। जॉर्ज का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वे नेशनल जियोग्राफिक की उस टीम का भी हिस्सा रहे हैं जो ज्वालामुखी के अंदर मिट्‌टी का सैंपल लेने उतरी थी। यह तस्वीर वनुआतू द्वीपसमूह के वॉल्कैनिक आइलैंड एम्ब्रिम के मैरम ज्वालामुखी की है।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram