Sushant Girlfriend Rhea Chakraborty Update | Sushant Singh Rajput Death Case Police Investigation Latest News Updates: ED Reject Rhea Plea | रिया आज ईडी के सामने पेश हो सकती हैं, एजेंसी ने पूछताछ टालने की अपील खारिज की; एक्टर की बिजनेस मैनेजर से भी पूछताछ होगी, दोस्त सिद्धार्थ कल पेश होंगे


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Girlfriend Rhea Chakraborty Update | Sushant Singh Rajput Death Case Police Investigation Latest News Updates: ED Reject Rhea Plea

मुंबई22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ईडी का रिया से पूछताछ करने का मकसद इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल तलाशना है।

  • सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया पर सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का अारोप
  • उधर पटना एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारैंटाइन से आजाद किया, आज पटना आ सकते हैं

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की पूछताछ टालने की गुजारिश ईडी ने ठुकरा दी है। उनसे आज पूछताछ होनी है। रिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर फैसला आने तक उनके बयान न लिए जाएं। रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करवाने का आरोप है।

इस बीच, ईडी ने सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को पूछताछ के लिए आज बुलाया किया है। सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से 8 अगस्त को पूछताछ की जाएगी। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर पटना में उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुजारिश की है।

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया

उधर, बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है इस मामले में बिहार में केस दर्ज किया जाना कहीं से गलत नहीं है। अपराध की जानकारी मिलती है तो पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी ही पड़ती है। मुंबई पुलिस ने हमारा सहयोग नहीं किया, लेकिन हमने पाया कि इसके तार मुंबई ही नहीं, पूरे देश से जुड़े हैं।

हलफनामे में यह भी कहा गया कि इस केस में बिहार पुलिस जांच नहीं कर पा रही, इसलिए इसे सीबीआई को सौंपने की केंद्र से गुजारिश की गई। अब सीबीआई ने केस अपने हाथ में ले लिया है तो रिया की याचिका पर सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में 5 अगस्त को सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से 3 दिन में जवाब मांगा था।

पटना एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने आजाद किया

उधर,बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) ने पटना एसपी विनय तिवारी को शुक्रवार को क्वारैंटाइन से आजाद कर दिया है। वे आज पटना रवाना हो सकते हैं। उन्हें बीएमसी ने रविवार को जोगेश्वरी के एक गेस्ट हाउस में क्वारैंटाइन किया था। उनके हाथ पर क्वारैंटाइन सील भी लगाई गई थी। उनकी रिहाई के दौरान बीएमसी की ओर से बताया गया कि वे लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए लोगों से पूछताछ कर सकते हैं।

पटना के आईजी ने बीएमसी कमिश्नर को लिखा था पत्र

इससे पहले पटना के आईजी ने 3 अगस्त को बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को एक पत्र लिखकर लॉकडाउन नियम में छूट की गुजारिश की थी और एसपी विनय तिवारी को छोड़ने को कहा था। बीएमसी ने इस मांग को ठुकराते हुए एक पत्र जारी किया था। जिसके बाद बिहार के डीजीपी ने बीएमसी के काम करने के तरीकों पर सवाल उठाए थे।

सीबीआई ने भी दर्ज किया है केस

इस बीच, गुरुवार को सीबीआई ने सुशांत केस में 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, उनके बिजनेस मैनेजर सेमुअल मिरांडा, पर्सनल मैनेजर श्रुति मोदी और अन्य शामिल हैं।

सुशांत केस से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं…

1. बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया, कहा- रिया ने पैसे हड़पने के लिए सुशांत को ओवरडोज दवा दी थी

2. सीबीआई ने रिया समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज किया, विजय माल्या और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे मामलों की जांच करने वाली टीम को जिम्मा सौंपा

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram