Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Shyam Rajak RJD Joining Today With Presence OF Tejashwi Yadav Ahead Of Bihar Assembly Poll

पटना2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

श्याम रजक (नीली जैकेट में) को सोमवार को तेजस्वी यादव ने राजद की सदस्यता दिलाई। रजक ने 10 साल पहले जदयू में शामिल होते समय कहा था कि लालू यादव परिवार से आगे कुछ देख ही नहीं सके।

  • पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक को रविवार को जदयू ने पार्टी से निकाल दिया था
  • राजद से निकाले गए 3 विधायक आज शाम तक जदयू में शामिल हो सकते हैं
  • पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की 20 अगस्त को एनडीए में शामिल होने की चर्चा है

जदयू के पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को राजद में शामिल हो गए। तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर रजक ने कहा, नीतीश कुमार सिर्फ अफसरों की सुनते हैं। पार्टी के कई मंत्री, विधायक और जन प्रतिनिधि खुद को प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। आगे-आगे देखिए होता है क्या। उन्होंने कहा कि मैंने 2 अप्रैल को दलित उत्पीड़न के खिलाफ विधानसभा में वेल में आकर प्रदर्शन किया था। तभी से मैं उन लोगों को खटकने लगा था। वे सोच रहे थे कि दलितों की बात करने वाला कैसे आगे बढ़ रहा है।

इससे पहले रजक ने कहा, ‘मैंने नीतीश कुमार के साथ रहकर 10 साल बर्बाद कर दिए। अब सामाजिक न्याय की लड़ाई लडूंगा।’ जदयू ने रजक को रविवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

तेजस्वी यादव ने कहा- बिहार बाढ़ से डूब रहा है और नीतीश राजनीति कर रहे
राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि श्यामजी अपने पुराने और असली घर में आए इसकी हम सब लोगों को खुशी है। उन्होंने कहा कि जदयू हो या डबल इंजन की सरकार, जिस प्रकार से सरकार चल रही है उसमें जन प्रतिनिधियों का कोई महत्व नहीं रह गया है। कोई इज्जत नहीं रह गया है। अफसरशाही लागू हो गई है। कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से आए मजदूरों को बेइज्जत किया गया। कोरोना में पूरा सिस्टम कोलैप्स कर गया। बिहार बाढ़ से डूब रहा है और नीतीश को अपनी कुर्सी की पड़ी है। वह राजनीति करने में जुटे हैं।

जदयू में शामिल होंगे राजद से निकाले गए 3 विधायक
रविवार को राजद ने पार्टी बदलने की तैयारी कर रहे अपने तीन विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद और प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने विधायक महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और फरहाज फातमी को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने की घोषणा की थी। राजद का कहना था कि तीनों विधायक कई महीने से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। ये तीनों विधायक भी आज जदयू में शामिल हो सकते हैं।

मांझी का एनडीए में जाना तय, 20 अगस्त को ऐलान
पूर्व सीएम जीतनराम मांझी का फिर से जदयू खेमे की ओर से एनडीए में आना तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, वे एनडीए में अपनी पार्टी का अस्तित्व कायम रखना चाहते हैं, पर जदयू नेतृत्व हम (से) का जदयू में विलय चाहता है। नए समीकरण में अब मांझी अपनी पार्टी के साथ एनडीए में एडजस्ट होंगे, ऐसी संभावना है। हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि 20 अगस्त को फैसला होगा।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *