• Hindi News
  • International
  • Dubai Hospital Waives 1.52 Crore Bill For Indian Patient, Flight Ticket, 10 Thousand Rupees. Also Sent Home

दुबई2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

राजेश गरीब परिवार से हैं। उनकी आर्थिक स्थिति देखते हुए अस्पताल ने सकारात्मक रवैया दिखाया और मानवता के नाते पूरा बिल माफ कर दिया।

  • तेलंगाना के ओदनला राजेश 80 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे, कोरोना संक्रमित पाए गए थे
  • बुधवार को वतन लौटे राजेश, 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया

यूएई के दुबई हॉस्पिटल ने भारत के एक कोरोना संक्रमित मरीज का ना सिर्फ इलाज किया, बल्कि उसका 1.52 करोड़ रुपए का पूरा बिल माफ कर मानवता की मिसाल पेश की है। इतना ही नहीं, अस्पताल प्रशासन ने फ्लाइट की टिकट और 10 हजार रुपए देकर भारत भी भेजा। तेलंगाना में जगीताल के रहने वाले 42 वर्षीय ओदनला राजेश की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

उन्हें 23 अप्रैल को दुबई हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। करीब 80 दिनों तक उनका इलाज चला और वह दुरुस्त हो गए। इसके बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिली। उनका बिल 7,62,555 दिरहम (1 करोड़ 52 लाख रुपए) बना, जिसे चुकाना उनके लिए नामुमकिन था। इस बीच दुबई में ‘गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के अध्यक्ष गुंदेली नरसिम्हा राजेश के संपर्क में थे।

वही राजेश को अस्पताल ले गए थे। उन्होंने बिल का मामला दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी सुमनाथ रेड्डी के सामने रखा। फिर राजदूत हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक चिट्ठी लिखी और मानवीय आधार पर बिल माफ करने की गुजारिश की। दुबई हॉस्पिटल एक मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल है, जो दुबई के स्वास्थ्य विभाग का मुख्य हिस्सा है। 

बुधवार को वतन लौटे राजेश, 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया

राजेश गरीब परिवार से हैं। उनकी आर्थिक स्थिति देखते हुए अस्पताल ने सकारात्मक रवैया दिखाया और मानवता के नाते पूरा बिल माफ कर दिया। साथ ही, राजेश और उनके एक साथी को भारत जाने के लिए एयर इंडिया का फ्री टिकट और जेब खर्च के लिए 10,000 रुपए भी दिए। बुधवार को राजेश अपने वतन लौटे, जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। फिलहाल राजेश को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन किया गया है।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *