4 hockey players were found corona infected before the national hockey camp started in Bengaluru | भारतीय टीम के कैप्टन मनप्रीत समेत 5 हॉकी प्लेयर कोरोना संक्रमित, बेंगलुरु में नेशनल कैंप से पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई


  • Hindi News
  • Sports
  • 4 Hockey Players Were Found Corona Infected Before The National Hockey Camp Started In Bengaluru

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने बताया कि कैंप से पहले हुए टेस्ट में इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले साल अजलान शाह टूर्नामेंट के एक मैच में भारतीय हॉकी टीम को लीड करते मनप्रीत सिंह। -फाइल फोटो

  • मनप्रीत ने कहा है कि उन्होंने साई कैंपस में ही खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन कर लिया है
  • साई ने जिस तरह से इस मामले को हैंडल किया है उससे मुझे काफी खुशी है
  • सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण बी पाठक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल हॉकी कैंप से पहले 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत भी शामिल हैं। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने बताया कि कैंप से पहले हुए टेस्ट में इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग-फ्लिकर वरुण कुमार और कृष्ण बी पाठक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मनप्रीत ने कहा है कि उन्होंने साई कैंपस में ही खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन कर लिया है। साई ने जिस तरह से इस मामले को हैंडल किया है, उससे मुझे काफी खुशी है। मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि जल्द ही रिकवर हो जाऊंगा।

अनलॉक-1 में 19 जून को खिलाड़ी अपने-अपने घर पहुंच गए थे

साल की शुरुआत से भारतीय हॉकी टीम का बेंगलुरु के साई सेंटर में ट्रेनिंग कैंप चल रहा था। लॉकडाउन के कारण सभी खिलाड़ी बेंगलुरु में फंस गए थे। साथ ही कैंप को भी बंद कर दिया था। इसके बाद अनलॉक-1 में 19 जून को खिलाड़ी अपने-अपने घर पहुंच गए थे। सभी खिलाड़ियों के जुलाई में कैंप के लिए आना था, लेकिन कर्नाटक में लॉकडाउन के कारण इसे टाल दिया गया।

साई की मंजूरी के बाद सभी खिलाड़ी 4 अगस्त से कैंप में शामिल हुए थे। तभी से सभी खिलाड़ी दो हफ्ते के लिए क्वारैंटाइन में थे। इसी दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ।

टोक्यो ओलिंपिक में भारत को अर्जेंटीना, स्पेन के साथ पूल-ए में रखा गया
एक साल के लिए टाले गए टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का पहला मैच अगले साल 24 जुलाई को न्यूजीलैंड से होगा। पुराने शेड्यूल के हिसाब से यह मुकाबला 25 जुलाई को होना था। इसी दिन महिला टीम भी अपने ओपनिंग मैच में नीदरलैंड्स से भिड़ेगी। 8 बार के ओलिंपिक चैम्पियन भारत को पूल-ए में रखा गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान भी हैं।

टोक्यो ओलिंपिक इसी साल जुलाई से होना था, जिसे कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह इवेंट 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक होगा। ओलिंपिक की तैयारी को लेकर ही भारतीय हॉकी टीम को साई सेंटर में ट्रेनिंग कैंप शुरू करना था।

ओलिंपिक में दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से
1980 के मॉस्को ओलिंपिक में आठवां और आखिरी गोल्ड जीतने वाली भारतीय मेंस टीम का टोक्यो ओलिंपिक में दूसरा मुकाबला 25 जुलाई 2021 को ऑस्ट्रेलिया से होगा। इसके बाद 27 जुलाई को स्पेन, 29 जुलाई को मौजूदा चैम्पियन अर्जेंटीना और 30 जुलाई को मेजबान जापान से भारतीय टीम भिड़ेगी।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram