22 सितंबर को बदलेगी बुध की चाल, इस बार 21 नहीं बल्कि 65 दिनों तक तुला राशि में ही रहेगा ये ग्रह


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Budh Rashi Parivartan (Transit) 2020; Rashifal (Astrological) Predictions For Gemini, Cancer, Scorpio And Capricorn And Other Zodiac Signs

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • बुध के राशि बदलने से देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होने की संभावना है, सराफा बाजार में आ सकती है तेजी

मंगलवार, 22 सितंबर को बुध तुला राशि में आ जाएगा। इससे पहले ये ग्रह 2 सितंबर से अपनी ही राशि कन्या में था। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र के मुताबिक ये ग्रह आमतौर पर 21 दिन तक एक राशि में रहता है। लेकिन अब ये ग्रह तुला राशि में 65 दिन तक रहेगा। यानी बुध 22 सितंबर से 27 नवंबर तक तुला राशि में रहेगा। इस बीच 14 अक्टूबर को बुध की चाल में बदलाव होगा और ये ग्रह टेढ़ी चाल से चलता हुआ दिखेगा। फिर 4 नवंबर को इसी चाल सीधी हो जाएगी। इसके बाद 28 नवंबर को बुध राशि बदलकर वृश्चिक में आ जाएगा। बुध के राशि बदलने से वृष, कर्क, कन्या मकर और मीन राशि वाले लोगों को फायदा हो सकता है। इनके अलावा मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को संभलकर रहना होगा।

बुध के राशि बदलने से देश-दुनिया पर प्रभाव
पं. मिश्र का कहना है कि तुला राशि में बुध के आने से सराफा बाजार में तेजी आ सकती है। अर्थव्यवस्था में सुधार होने की संभावना है। ऊनी व सूती कपड़ों और कपास के भाव में तेजी आ सकती है। गुड़, शक्कर और कागजी सामन की कीमतों में मन्दी आ सकती है। पड़ोसी देशों से भारत के संबंध अच्छे हो सकते हैं। सब्जियों की कीमतें सामान्य ही रहेंगी। पड़ोसी देशों में राजनीतिक अस्थिरता बनी रहेगी। देश के कुछ हिस्सों में बारिश होगी और कुछ हिस्सों में गर्मी बढ़ सकती है। देश के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ समुद्री तूफान और भूकंप आने की भी आशंका है।

कुंभ सहित 5 राशियों के लिए शुभ समय
तुला राशि में बुध के आ जाने से वृष, कर्क, कन्या, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है। सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। पारिवारिक मामलों के लिए भी समय शुभ कहा जा सकता है।

7 राशियों को रहना होगा संभलकर
बुध के राशि बदलने से मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन 4 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। विवाद होने की आशंका है। धन हानि और सेहत संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। नए काम की शुरुआत करने से बचना होगा। कर्जा न लें। कामकाज में लापरवाही और जल्दबाजी करने से भी बचना चाहिए।

बुध के अशुभ असर से बचने के उपाय
बुध के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए गणेश जी की पूजा करनी चाहिए। बुधवार के दिन हरे मूंग का दान करें। गाय की घास खिलाएं। कांसे के बर्तन में खाना रखकर जरूरतमंद लोगों को दान करना चाहिए। किन्नरों को पैसे दें और खाना खिलाएं। बुधवार के दिन हरे कपड़े पहनें। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं। पीसा धनिया खाएं।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram