12-year-old Girl Rape In Delhi; Delhi CM Arvind Kejriwal Announces Rs 10 Lakh Aid To Family | केजरीवाल ने कहा- अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा; पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की मदद का ऐलान, एक गिरफ्तार


  • Hindi News
  • National
  • 12 year old Girl Rape In Delhi; Delhi CM Arvind Kejriwal Announces Rs 10 Lakh Aid To Family

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार मामले में बेस्ट वकील अपॉइंट करेगी, जिससे मामले में जल्द से जल्द इंसाफ हो और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। (फाइल फोटो)

  • दिल्ली के पश्चिम विहार में मंगलवार को 12 साल की बच्ची को रेप के बाद जान से मारने की कोशिश
  • पुलिस ने कहा- हम सीसीटीवी फुटेल खंगाल रहे, संदिग्धों से हो रही पूछताछ

12 साल की बच्ची से रेप के बाद जान से मारने की कोशिश की घटना ने दिल्ली को एक बार शर्मसार कर दिया है। घटना मंगलवार को दिल्ली के पश्चिम विहार की है। पीड़ित का एम्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने मामले में दो दिन बाद गुरुवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पीड़ित को देखने एम्स पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार की 10 लाख की मदद की घोषणा की। रिपोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। आरोपी को कतई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मामले में बेस्ट वकील अपॉइंट करेगी, जिससे मामले में जल्द से जल्द इंसाफ हो।

पुलिस ने कहा- सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे
मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उसके आधार पर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। आरोपी की पहचान का खुलासा अब तक नहीं किया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का क्रिमिनल बैकग्राउंड है।

महिला आयोग का पुलिस को नोटिस
दिल्ली कमीशन फॉर वुमन (डीसीडब्ल्यू) की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल भी एम्स पहुंची। उन्होंने कहा कि लड़की ही हालत गंभीर है। डॉक्टर भी नहीं जानते कि वह बचेगी या नहीं। यहां उन्होंने पुलिस पर आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मामले के दो दिन बाद भी अपराधी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। मैंने डीसीपी को नोटिस भेजकर जांच के संबंध में जवाब मांगा है।

दिल्ली कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग
मामले को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने एलजी अनिल बैजल को खत लिखा। उन्होंने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। मंगलवार को 12 साल की लड़की पर यौन हमले की घटना हुई, जो 2012 के निर्भया मामले की याद दिलाती है। पुलिस की अब तक कार्रवाई भी जांच के घेरे में है। ऐसे दिल्ली कांग्रेस मामले की सीबीआई जांच की मांग करती है।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram