Strange IndiaStrange India


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • DC Vs KXIP IPL Live Score: Latest Breaking News On IPL UAE 2020 2nd Match | Delhi Capitals (DC) Vs Kings XI Punjab (KXIP) Live Cricket Score And Updates

3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली टीम में विदेशी खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे शामिल
  • लोकेश राहुल मैच में 23 रन बनाते ही आईपीएल में 2 हजार रन बनाने वाले 20वें भारतीय होंगे

आईपीएल के 13वें सीजन का दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली के पृथ्वी शॉ और शिमरॉन हेटमायर क्रीज पर हैं। टीम ने 6 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। शिखर धवन बिना खाता खोले रनआउट हुए। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

पंजाब टीम में विदेशी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, क्रिस जॉर्डन और शेल्डन कॉटरेल शामिल किए गए। कप्तान राहुल ने क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। वहीं, दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ी शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला।

बिश्नोई, कॉटरेल और नोर्त्जे का आईपीएल में डेब्यू
अंडर-19 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले रवि बिश्नोई का यह डेब्यू मैच है। किंग्स इलेवन पंजाब में बिश्नोई के अलावा विंडीज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल भी लीग में अपना पहला मैच खेल रहे हैं। वहीं दिल्ली के लिए क्रिस वोक्स की रिप्लेसमेंट के रूप में एनरिच नोर्त्जे को टीम किया गया है। उनका भी यह डेब्यू मैच है।

दोनों टीमें:
दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और मोहित शर्मा।

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

पंजाब यूएई में अब तक नहीं हारी

यूएई में पंजाब की टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी। टीम ने यहां 2014 में सभी 5 मैच में जीत दर्ज की थी। साथ ही पंजाब ने पिछले तीन सीजन में अपना पहला मैच जीता है। ऐसे में टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी। हालांकि, इस बार बेहतरीन स्पिनर्स से सजी दिल्ली कैपिटल्स भारी पड़ सकती है। टीम में दिग्गज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल जैसे बेहतरीन स्पिनर्स हैं। इन्हें स्लो पिच पर काफी मदद मिलेगी। अश्विन पिछली बार पंजाब टीम के कप्तान थे।

यूएई में दिल्ली का खराब रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल 2009 में साउथ अफ्रीका और 2014 सीजन के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब यूएई में दिल्ली का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा था। टीम ने तब यहां 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे थे।

राहुल के पास 2 हजार रन बनाने का मौका
लोकेश राहुल इस मैच में 23 रन बनाते ही आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे कर लेंगे। वे ऐसा करने वाले 20वें भारतीय होंगे। इस मामले में टॉप पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली काबिज हैं, जिन्होंने अब तक 5412 रन बनाए हैं। इसके बाद सीएसके के सुरेश रैना का नंबर आता है, जिन्होंने अब तक 5368 रन बनाएं हैं।

धवन और पंत 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं
100 छक्के का आंकड़ा छूने के लिए शिखर धवन को 4, जबकि ऋषभ पंत को 6 छक्के की जरूरत है। अब तक 11 भारतीय ही ऐसा कर चुके हैं। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी (209), रोहित शर्मा (194), सुरेश रैना (194), विराट कोहली (190) टॉप-4 में हैं।

हेड-टु-हेड

पंजाब की टीम ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 14 मैच दिल्ली के ही खिलाफ जीते हैं। दोनों के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गए। दिल्ली ने 10 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली

पंजाब और दिल्ली दोनों अब तक लीग का खिताब नहीं जीत सकी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की मालिकाना वाली पंजाब टीम अब तक एक ही बार 2014 में फाइनल खेल सकी और एक ही बार 2008 में सेमीफाइनल से बाहर हुई थी। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

0



Source link

By AUTHOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *