Strange IndiaStrange India


  • Hindi News
  • National
  • India Pakistan Border Latest News Updates: Indian Army Deploys Additional Brigade 3000 Troops On LoC In Jammu And Kashmir

नई दिल्ली21 मिनट पहले

एलओसी पर घुसपैठ को रोकने के लिए अतिरिक्त ब्रिगेड तैनात की गई है। सेना का कहना है कि इससे काफी अच्छे रिजल्ट मिले हैं। फाइल फोटो

  • एलओसी पर घुसपैठ को रोकने के लिए सेना ने अतिरिक्त ब्रिगेड तैनात की है
  • अंदेशा है कि अक्टूबर और नवंबर में बर्फबारी के बीच घुसपैठ की कोशिशें तेज हो सकती हैं

पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए आर्मी अलर्ट पर है। सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर चौकसी बढ़ाने के लिए तीन हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। सेना के सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त ब्रिगेड की तैनाती से काफी अच्छे रिजल्ट भी मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना इस साल आतंकियों की घुसपैठ कराने में कामयाब नहीं रही है। ऐसा अंदेशा है कि अक्टूबर और नवंबर में बर्फबारी के बीच घुसपैठ की कोशिशें की जा सकती हैं। सेना ने हाल ही में उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना की अतिरिक्त बटालियन भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एलओसी के पास तैनात है।

पाकिस्तान ने 3 हजार से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन किया
राज्यमंत्री श्रीपद नाईक ने शनिवार को राज्य सभा में बताया, ‘पाकिस्तान ने पिछले आठ महीनों में एलओसी पर 3 हजार 186 बार सीजफायर वॉयलेशन किया। ऐसा पिछले 17 साल में पहली बार हुआ है।’ उन्होंने बताया कि एक जनवरी से लेकर 31 अगस्त तक जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास क्रॉस बॉर्डर फायरिंग की भी 242 घटनाएं सामने आईं।

0



Source link

By AUTHOR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *