नई दिल्ली16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डॉक्टरों के मुताबिक, सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश लिवर की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें लिवर प्रत्यर्पण की सलाह दी गई थी। -फाइल फोटो

  • स्वामी को मंगलवार को आईएलबीएस हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था
  • डॉक्टरों के मुताबिक, शाम 6 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया

सोशल एक्टिविस्ट स्वामी अग्निवेश का शुक्रवार शाम निधन हो गया। उन्होंने शाम 6.55 बजे अंतिम सांस ली। स्वामी को मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के इंस्टिट्यूट ऑफ लिवर एंड बॉयलरी साइंसेज (आईएलबीएस) में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, शाम 6 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया।

अस्पताल प्रबंधन ने गुरुवार को बताया था कि मल्टी ऑर्गन फेल होने से स्वामी की हालत में गिरावट आई है। इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। डॉक्टरों के मुताबिक, स्वामी लिवर की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्हें लिवर प्रत्यर्पण की सलाह दी गई थी।

1977 में स्वामी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव जीत हासिल की थी

स्वामी अग्निवेश ने 1970 में आर्य सभा पार्टी बनाई थी। 1977 में उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव जीत हासिल की थी। वे हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। स्वामी अग्निवेश 2011 में अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में भी शामिल रहे थे। हालांकि, बाद में वे इससे दूर हो गए थे।

स्वामी ने सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। वे नवम्बर 2011 में इस शो में बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे, लेकिन तीन दिन बाद ही घर से बाहर निकल गए थे।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *