पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने 1781 करोड़ रुपए टैक्स दिया; यह इमरान की पूरी कैबिनेट द्वारा चुकाए गए टैक्स से दोगुना


  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Shahid Khaqan Abbasi Imran Khan | Pakistan Former PM Shahid Khaqan Abbasi Highest Individual Tax Payer Leave Behind Entire Cabinet Of Imran Khan.

इस्लामाबाद4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान की संसद में पेश एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने 2018 में सबसे ज्यादा टैक्स अदा किया। इंडियन करंसी के हिसाब से शाहिद ने कुल 1781 करोड़ रुपए टैक्स जमा किया। इमरान खान की पूरी कैबिनेट मिलकर भी यह टैक्स अदा नहीं कर सकी। (फाइल- शाहिद खकान अब्बासी)

  • शाहिद खकान अब्बासी ने 2018 में 1781 करोड़ रुपए (भारतीय करंसी के हिसाब से) इंडिविजुअल टैक्स अदा किया
  • अब्बासी को कुछ महीने पहले करप्शन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, फिलहाल वे जमानत पर हैं

पाकिस्तान की संसद में पेश एक रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने दो साल पहले यानी 2018 में सबसे ज्यादा टैक्स अदा किया। भारतीय मुद्रा के हिसाब से शाहिद ने कुल 1782 करोड़ रुपए (242 लाख पाकिस्तानी रुपए) व्यक्तिगत टैक्स जमा किया। यह प्रधानमंत्री इमरान खान की कैबिनेट सदस्यों द्वारा भरे गए कुल टैक्स के दोगुने से भी ज्यादा है। जानकारी समा न्यूज की रिपोर्ट में दी गई है।

संसद में टैक्स डायरेक्ट्री पेश
पाकिस्तानी संसद में शुक्रवार को टैक्स डायरेक्ट्री (2018) पेश की गई। इसमें देश के नामचीन लोगों द्वारा चुकाए गए टैक्स की जानकारी भी नाम के साथ दी गई है। इमरान की कैबिनेट में कुल 25 सदस्य हैं। इन सभी का टैक्स जोड़ लें तो यह 111.8 लाख पाकिस्तानी रुपए होता है। खुद इमरान ने 2 लाख 82 हजार 449 पाकिस्तानी रुपए टैक्स अदा किया। डिफेंस प्रोडक्शन मिनिस्टर जुबैदा जलाल ने अपनी इन्कम टैक्स डिटेल्स नहीं दीं।

160 सांसदों ने टैक्स ही नहीं भरा
डायरेक्ट्री के मुताबिक, 2018 में पाकिस्तान के कुल 160 सांसदों ने टैक्स ही नहीं भरा। रिपोर्ट में इसे ‘जीरो टैक्स पेयर्स’ कहा गया है। 2018 से 2019 की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में कुल 7 लाख टैक्स पेयर्स हैं। यह जानकारी फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू यानी एफबीआर की रिपोर्ट में दी गई थी।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram