दो शुभ और एक अशुभ योग, शुक्र की राशि में चंद्रमा बना सकता है 8 राशियों के लिए दिन को कुछ खास


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • रवि और इंद्र नाम के शुभ योग और वैधृति नाम का अशुभ योग रहेगा रविवार को
  • 4 राशियों के लिए दिन रह सकता है कुछ खराब परिणाम देने वाला

रविवार, 20 सितंबर 2020 को सितारों की स्थिति बता रही है कि 8 राशियों के लिए दिन काफी अच्छे परिणाम देने वाला रह सकात है। दिन की शुरुआत रवि और इंद्र नाम के शुभ योगों में होगी। चतुर्थी तिथि और स्वाति नक्षत्र रहेगा। चंद्रमा शुक्र की राशि तुला में रहेगा। जहां से वो सामान्य परिणाम दे सकता है। 4 राशियों के लिए दिन कुछ बुरे परिणाम देने वाला होगा। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए ज्योतिषाचार्य डॉ. अजय भांबी से।

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार की भविष्य संबंधी योजनाएं बनाते समय दूसरों के निर्णयों की अपेक्षा अपने निर्णय को अधिक प्राथमिकता दें। बातचीत करते समय सावधानी रखें कि कहीं नकारात्मक शब्दों के प्रयोग से वाद-विवाद की स्थिति ना उत्पन्न हो। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने काम पर अधिक ध्यान दें क्योंकि किसी प्रकार के फाइल वर्क में गलती होने की आशंका बन रही है।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- कमजोरी व थकान जैसी स्थिति महसूस होगी। अपने खान-पान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखना आवश्यक है।

पॉजिटिव- आज धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत होगा। अगर पैतृक संपत्ति संबंधी कोई वाद-विवाद चल रहा है तो उसे सुलझाने का उचित समय है। विद्यार्थियों को भी शिक्षा व कैरियर से संबंधित समस्याओं का हल मिलने से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- आर्थिक मामलों में काफी सूझबूझ व सोच-विचार कर निर्णय लें। अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। अपने गुस्से व आक्रोश पर काबू बनाकर रखें। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखना आपकी जिम्मेदारी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थितियां यथावत रहेंगी। यह समय संयम बनाकर रखने का है। उधार दिया हुआ पैसा या पेमेंट कलेक्ट करने के लिए आज का दिन उत्तम है। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अचानक ही किसी प्रकार की यात्रा का आर्डर आ सकता है।
लव- पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की नकारात्मक बात से दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- माइग्रेन व सिर दर्द की वजह से दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो जाएगी। गरिष्ठ तथा तला-भुना खानपान लेने से परहेज रखें।

पॉजिटिव- लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से राहत मिलेगी। आज सामाजिक कार्यों की अपेक्षा अपने व्यक्तिगत कार्य पर अधिक ध्यान दें क्योंकि आज कोई भी लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां प्रदान करने वाला है।
नेगेटिव– परंतु अपने व्यवहार को सहज बनाकर रखें। गुस्से की वजह से स्थितियां बिगड़ भी सकती हैं। बच्चों को आपके सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी, इसलिए कुछ समय उनके लिए भी निकालना आवश्यक है।
व्यवसाय- आज कुछ नए व्यवसायिक अनुबंध प्राप्त होंगे। परंतु इस दरमियान किसी भी कागज व दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। कार्य क्षेत्र में बदलाव संबंधी जो नीतियां बनाई है उसमें आपको सफलता मिलने के पूरे योग बने हुए हैं।
लव- घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। मेहमानों के आने से घर में उत्सव भरा वातावरण होगा।
स्वास्थ्य- डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर संबंधी परेशानी बढ़ सकती हैं, लापरवाही ना बरतें।

पॉजिटिव– दिन सफलता दायक है। जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता प्राप्त होगी। सिर्फ किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर विचार अवश्य कर लें। किसी पुराने झगड़े के सुलझने से मानसिक शांति प्राप्त होगी।
नेगेटिव- भूमि संबंधी कार्यो में अधिक लाभ की उम्मीद ना करें क्योंकि ज्यादा पाने की चाह में नुकसान हो सकता है। पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी आलस्य की वजह से अपना नुकसान कर बैठेंगे इसलिए पढ़ाई के प्रति एकाग्रचित्त रहना आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए कार्य योजनाएं बनेंगी। और उन्हें क्रियान्वित करने का भी उचित समय है। नौकरी में टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगे तथा तरक्की के भी योग बन रहे हैं।
लव- विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। तथा जीवनसाथी का सहयोग आपको अपने कार्य के प्रति एकाग्रता बनाये रखने के लिए एनर्जी प्रदान करेगा।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें।

पॉजिटिव- नई योजनाएं बनेंगी तथा रुके हुए मामले भी निपट सकते हैं। ग्रह गोचर आपके के पक्ष में है। अपने संपर्क सूत्र को और अधिक मजबूत बनाएं। कुल मिलाकर खुशी और संतोष भरा दिन व्यतीत होगा।
नेगेटिव- परंतु समय की कीमत को पहचानें। आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। कोई पुरानी जायदाद संबंधित समस्या उठ सकती हैं। नजदीकी रिश्तों में भी स्वार्थ की भावना नजर आएगी।
व्यवसाय- लाभ प्राप्ति के लिए किए गए अनुबंध विकसित होंगे। तथा किसी नए काम की भी शुरुआत होने की संभावना है। वर्कर्स की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। ऑफिस का माहौल भी शांतिपूर्ण रहेगा।
लव- वैवाहिक संबंधों में माधुर्य बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में किसी अन्य व्यक्ति की वजह से गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- गर्मी और पसीने की वजह से त्वचा संबंधी एलर्जी की आशंका है। धूप में जाने से परहेज करें।

पॉजिटिव- आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए आज का दिन शुभ है। धार्मिक संस्थाओं से संबंधित गतिविधियों में भी समय व्यतीत होगा। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह परिवार पर बना रहेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी शंकालु स्वभाव आपके तथा अन्य लोगों के लिए दिक्कतें उत्पन्न कर देता है। इसलिए अपने स्वभाव का अवलोकन करें और सुधार लाएं। कोई मित्र स्वार्थ की भावना से आपसे संबंध खराब कर सकता है। इसलिए किसी पर अधिक विश्वास ना करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी गतिविधियों तथा योजनाओं को किसी के समक्ष उजागर ना करें। कोई इनका गलत फायदा उठा सकता है। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने ऑफिसर, बॉस आदि के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। यह संबंध आपके लिए लाभदायक रहेंगे।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन तथा हास-परिहास में भी समय व्यतीत होगा। परंतु प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें, किसी प्रकार की बदनामी संभव है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ वर्तमान वातावरण की वजह से सावधानी रखना अति आवश्यक है।

पॉजिटिव- आज का दिन लाभकारी है। अपने सपने व कल्पनाएं साकार करने का उत्तम समय है। अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। बहुत सी परेशानियों का हल मिलेगा। रिश्तेदारों से संबंधित किसी विवाद के सुलझने से रिश्तो में भी दोबारा मधुरता आएगी।
नेगेटिव- किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से वातावरण नकारात्मक हो सकता है। इस तनाव का असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह व सहयोग अवश्य लें।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। युवा वर्ग को नौकरी से संबंधित भेजी गई फाइल का सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त होगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों कार्य की अधिकता की वजह से घर पर भी ऑफिस का काम करना पड़ सकता है।
लव- घर के वातावरण को उचित बनाए रखने में जीवन साथी का महत्वपूर्ण सहयोग रहेगा। तथा किसी मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- रक्त संबंधी कोई समस्या हो सकती हैं। लापरवाही ना बरतें और अपनी जांच अवश्य कराएं।

  • वृश्चिक (Scorpio)

पॉजिटिव- परिवार के साथ सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। किसी रिश्तेदार के यहां धार्मिक उत्सव में जाने का प्रोग्राम भी बनेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर होगी।
नेगेटिव- अनावश्यक यात्राओं को स्थगित रखें। लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, गलतफहमी की वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं। बच्चे की किसी नकारात्मक गतिविधि की वजह से चिंता रहेगी। परंतु शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालें।
व्यवसाय– कामकाज में बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी। आप कुछ ठोस तथा महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। और उन्हें पूरा करने में सफल भी रहेंगे। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को आज स्थगित रखें। अधीनस्थ कर्मचारियों की गतिविधियों को नजरअंदाज बिल्कुल ना करें।
लव– पारिवारिक वातावरण उत्तम बना रहेगा। काफी समय बाद रिश्तेदारों से मेल मिलाप खुशी प्रदान करेगा।
स्वास्थ्य- महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहें। क्योंकि किसी प्रकार के इंफेक्शन की आशंका लग रही है।

पॉजिटिव– सामाजिक गतिविधियों में आपका सहयोग आपको पहचान और मान सम्मान प्रदान कर रहा है। आपकी प्रतिभा तथा क्षमताएं लोगों के सामने उजागर होगी। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेगी। और इनके लिए वास्तु के नियमों का प्रयोग करना और अधिक उत्तम रहेगा।
नेगेटिव- किसी प्रकार की निवेश संबंधी गतिविधियों को स्थगित रखें। अन्यथा नुकसान जैसी स्थिति आ सकती है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति ज्यादा फोकस रहें। पड़ोसियों के साथ संबंध खराब ना होने दें।
व्यवसाय– शेयर्स, सट्टा आदि जैसे कार्यों में निवेश ना करें। तथा गैर कानूनी कार्य में हाथ ना डालें। किसी प्रकार की इंक्वायरी होने की आशंका बन रही है। नौकरी में बॉस व अधिकारियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर तनाव हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। इसके बाद आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- गैस व पेट दर्द संबंधी शिकायत रहेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक इस्तेमाल करें।

किसी भी कार्य को करने से पहले घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें। सोच-समझकर लिया गया निर्णय आगे चलकर लाभ देगा। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव भरा वातावरण रहेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि जरा सी गलतफहमी की वजह से नजदीकी मित्रों या भाइयों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में सहयोगी तथा कर्मचारियों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें। इससे वे लोग पूरी एनर्जी से काम के प्रति अपना ध्यान दे पाएंगे। संगीत ,साहित्य और कला संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। सिर्फ आपको अनुशासित तथा आत्म नियंत्रित रहने की जरूरत है।
लव- विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय में जीवन साथी की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- खांसी, जुखाम तथा गला खराब होने जैसी दिक्कत रहेगी। अपना उचित इलाज अवश्य लें।

पॉजिटिव-

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति आपको यह संकेत दे रही है कि अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपको महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह पाकर आप और अधिक प्रगति पर आगे बढ़ेंगे।
नेगेटिव – संतान पक्ष को लेकर किसी प्रकार की चिंता रह सकती है। शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का हल निकालें। किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। फालतू के कार्यों में खर्चों की अधिकता रहेगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में वर्तमान गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। क्योंकि इस समय कोई नया काम या योजना कामयाब नहीं रहेगी। मेहनत ज्यादा और कम परिणाम जैसी स्थिति बनी हुई है। कार्यस्थल पर किसी से बिना बात वाद-विवाद भी हो सकता है।
लव- पारिवारिक सदस्यों की गतिविधियों पर अधिक रोक-टोक ना करें। इससे घर का वातावरण मधुर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अकारण ही तनाव की स्थिति रहेगी। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। मेडिटेशन में भी कुछ समय व्यतीत करें।

पॉजिटिव- आज घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। मन मुताबिक समय व्यतीत करने से आप फ्रेश और तनावमुक्त रहेंगे और अपने अंदर एक नई ऊर्जा का संचार महसूस होगा।
नेगेटिव- आज किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप किसी दुविधा में बुरी तरह फंस सकते हैं। जिसका असर परिवार पर भी पड़ेगा। बेहतर होगा कि बाहरी लोगों के साथ किसी तरह का भी संपर्क ना रखें।।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर आपकी उपस्थिति अनिवार्य है। क्योंकि आपकी लापरवाही से कर्मचारी भी काम पर ध्यान नहीं देंगे। निवेश संबंधी किसी भी प्रकार की योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार अवश्य करें।
लव- पारिवारिक वातावरण सहयोगात्मक तथा खुशनुमा रहेगा। विवाहेत्तर संबंधों का प्रभाव आपके घर की सुख शांति पर पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु कभी-कभी आपकी विचलित मानसिक स्थिति का नकारात्मक प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram