• महामारी शुरू होने के बाद पहली बार यूरोपीय यूनियन के राष्ट्र प्रमुख 17 और 18 जुलाई को फेस टू फेस मिलेंगे
  • प्रोग्राम के मुताबिक, प्रधानमंत्री मैट की शादी 18 जुलाई को बो टेनबर्ग से होनी थी, ये फिलहाल नहीं होगी

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 03:42 PM IST

कोपेनहेगन. कोविड-19 पर एक मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए डेनमार्क की प्रधानमंत्री मैट फ्रेडरिक्सन ने अपनी शादी टाल दी। यह तीसरा मौका है जब 42 साल की मैट को शादी टालनी पड़ी है। पिछली दो बार कारण अलग थे। मैट और उनके मंगेतर बो टेनबर्ग 18 जुलाई को शादी करने वाले थे। लेकिन, इसी दौरान यूरोपीय यूनियन (ईयू) के राष्ट्र प्रमुखों की मीटिंग है। लिहाजा, मैट और बो फिलहाल ‘एक दूजे के’ नहीं हो पाएंगे। 
डेनमार्क में महामारी की बात करें तो यहां अब तक 12 हजार 636 मामले सामने आ चुके हैं। 603 लोगों की मौत हुई है। 

17 और 18 जुलाई को ईयू समिट
महामारी शुरू होने के बाद 17 और 18 जुलाई को ईयू के नेता पहली बार आमने-सामने मिलेंगे। मीटिंग में महामारी से हुए आर्थिक नुकसान और इससे निपटने के उपायों पर चर्चा होगी। ईयू 846 अरब डॉलर के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। इसमें उन देशों को आर्थिक मदद दी जानी है जो संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। डेनमार्क, स्वीडन, ऑस्ट्रिया और नीदरलैंड्स इसका विरोध कर रहे हैं। इनका कहना है कि आर्थिक मदद देने से पहले यह तय किया जाए कि संबंधित देश यह फंड लौटाएगा। इसलिए, यह मीटिंग अहम है।

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में एक मीटिंग में जातीं मैट फ्रेडरिक्सन। (फाइल)

डेनमार्क के हित पहले : मैट
बहरहाल, शादी टालने का ऐलान करते हुए मैट ने फेसबुक पर लिखा- मेरे लिए डेनमार्क के हितों की हिफाजत ज्यादा जरूरी है। मैं खुद इस शानदार आदमी से शादी करना चाहती हूं। लेकिन, फिलहाल यह आसान नहीं लगता। ब्रसेल्स में मीटिंग है। लेकिन, हम जल्द शादी करेंगे। मेरा पार्टनर संयम रखने वाला इंसान है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह तीसरा मौका है जब मैट और बो की शादी टल गई है। बता दें कि मैट 2019 में 41 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बनीं थीं। वो देश की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं।

मैट पिछले साल पहली बार प्रधानमंत्री बनीं। तब उनकी उम्र 41 साल थी। वो देश की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं। (फाइल)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *