Strange India All Strange Things About India and world


  • Hindi News
  • International
  • Trump Accused Biden Takes Something To Improve Performance In Debate, Democrats Say Trump Is Stupid

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन का ड्रग टेस्ट करवाने की मांग की है।- फाइल फोटो

  • ट्रम्प ने कहा- पहले जब ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ डिबेट करते थे तो मुझे नाकाबिल लगे, बाद में उनका प्रदर्शन सुधरा
  • ट्रम्प और बाइडेन के बीच तीन प्रेसिडेंशियल डिबेट होंगे, पहला डिबेट 22 सितंबर को क्लेवलैंड में होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विपक्षी डेमोक्रेट्स पार्टी के राष्ट्रपति पद के कैंडिडेड जो बाइडेन पर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया। ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज के साथ इंटरव्यू में मंगलवार को कहा- बिडेन डिबेट में परफॉर्मेंस सुधारने के लिए कुछ लेते हैं। मैं सोचता हूं कि शायद यह ड्रग्स होगा। पहले जब डेमोक्रेटिक के दूसरे नेताओं के साथ उनकी बहस होती थी तो वे मुझे नाकाबिल लगे थे। हालांकि, जब अपनी ही पार्टी के लेफ्टिस्ट नेता बर्नीं सैंडर्स के साथ उनका डिबेट हुआ तो वे मुझे थोड़े ठीक नजर आए।

ट्रम्प की इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर बाइडेन ने कहा- ट्रम्प मूर्ख हैं। उनकी टिप्पणियां भी ऐसी ही हैं। मैं डिबेट करने के लिए तैयार हूं। मिस्टर प्रेसिडेंड तैयार रहें, मैं आ रहा हूं। ट्रम्प और बाइडेन के बीच तीन प्रेसिडेंशियल डिबेट होंगे। पहला डिबेट 22 सितंबर को क्लेवलैंड में होगा।

पहले हिचकिचाते थे बाइडेन: ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा- मैं सोचता हूं कि जिसे एक लाइन सही से बोलने में दिक्कत हो रही हो वह इतना आगे कैसे जा सकता है। यह कुछ अजीब है। आप प्राइमरी इलेक्शन के दौरान उनके डिबेट सुनिए, वे कितना हिचकिचाते थे। वे डेमोक्रेटिक पार्टी का प्राइमरी चुनाव सिर्फ इसलिए जीते कि एलिजाबेथ वॉरेन ने ड्रॉप नहीं किया। अगर वे ऐसा कर देतीं तो बर्नीं सैंडर्स सभी राज्यों में सुपर ट्यूजडे चुनाव जीतते। ऐसे में आपके सामने डेमोक्रेट के राष्ट्रपति कैंडिडेट के तौर पर बाइडेन नहीं बर्नीं खड़े होते।

डिबेट से पहले बाइडेन अपना टेस्ट करवाएं
ट्रम्प ने कहा कि 22 सितंबर को प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले बाइडेन का टेस्ट होना चाहिए। मैं भी यह टेस्ट करवाउंगा। ट्रम्प इससे पहले भी अपने विपक्षियों का ड्रग टेस्ट करवाने की मांग कर चुके हैं। 2016 में जब वे हिलेरी क्लिंटन के साथ डिबेट करने वाले थे तब भी उन्होंने यही मांग रखी थी। ट्रम्प इस तरह के आरोप बिना किसी आधार के लगाते रहे हैं। उनके बेटे जूनियर ट्रम्प ने भी कुछ दिनों पहले डिबेट से पहले बाइडेन का ड्रग टेस्ट करवाने की मांग की थी।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *