• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Congress Candidate Election 2020 List | Congress Candidate List For Madhya Pradesh By Election 2020: Kamal Nath, Ravindra Singh Tomar, Satya Prakash Sikarwar From Ambah Safar

भोपाल13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चुनाव आयोग ने 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अब तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है। – फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें फूल सिंह बरैया को भांडेर से टिकट मिला है। वहीं, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को टिकट दिया गया, जो भाजपा सरकार में मंत्री तुलसी सिलावट के सामने होंगे। चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि यह लिस्ट दिल्ली से फाइनल हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इसके लिए दिल्ली गए हुए थे। भाजपा ने अभी तक एक भी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, सांवेर से सिलावट का चुनाव लड़ना तय है।

इन्हें टिकट मिली

सीटप्रत्याशी का नाम
भांडेरफूल सिंह बरैया
दिमानीरविंद्र सिंह तोमर
अंबाहसत्यप्रकाश सिकरवार
गोहदमेवाराम जाटव
ग्वालियरसुनील शर्मा
डबरासुरेश राजा
करैराप्रागीलाल जाटव
बमोरीकन्हैया लाल अग्रवाल
अशोक नगरआशा दोहरे
अनूपपुरविश्वनाथ सिंह
सांचीमदनलाल चौधरी
आगर मालवाविपिन वानखेड़े
हाटपिपल्याराजवीर सिंह बघेल
नेपानगररामसिंह पटेल
सांवेरप्रेमचंद्र गुड्‌डू

उपचुनाव क्यों हो रहे हैं?
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च में अपने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ दी थी और भाजपा शामिल हो गए थे। इससे कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। 20 मार्च को कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 23 मार्च को शिवराज ने सीएम पद की शपथ ली थी। इसके बाद कांग्रेस के तीन और विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इन सभी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इससे 25 सीटें खाली हो गईं। वहीं, दो सीटें दो विधायकों के निधन की वजह से खाली हो गई थीं।

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *