अनुराधा नक्षत्र में चंद्रमा होने से बन रहा है अशुभ योग, इस कारण आज 8 राशियों को रहना होगा संभलकर


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Due To The Moon In Anuradha Nakshatra, Inauspicious Yoga Is Being Formed, Due To This, 8 Zodiac Signs Will Have To Be Maintained

18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कुंभ सहित 6 राशियों को मिलेगा मिला-जुला फल, सोचे हुए काम तो पूरे होंगे लेकिन परेशानियां भी रहेंगी

22 सितंबर, मंगलवार को अनुराधा नक्षत्र में चंद्रमा के होने से वज्र नाम का अशुभ योग बन रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा अपनी नीच राशि में भी रहेगा। इस वजह से कुछ लोगों के लिए दिन ठीक नहीं रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक आज कन्या और तुला राशि वालों को जॉब और बिजनेस में संभलकर रहना होगा। इन राशि वाले लोगों को सितारों का साथ नहीं मिल पाएगा। वहीं कर्क, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। इन 6 राशियों को भी संभलकर रहना होगा। इनके अलावा मेष, वृष, मिथुन और सिंह राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। इन 4 राशि वालों को आज लेन-देन और निवेश में फायदा मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति या बंटवारे संबंधी विवाद आपसी सहमति और किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएगा।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अशुभ समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। तथा बनते कामों में भी कुछ बाधाएं आ सकती है। अनजान व्यक्ति पर बहुत अधिक विश्वास ना करें, अन्यथा आप अपना नुकसान कर बैठेंगे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान व दबदबा बरकरार रहेगा। विस्तार संबंधी योजनाएं बनेंगी। नौकरी में वातावरण आपके पक्ष में रहेगा, सिर्फ अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। तथा परिवारजनों के साथ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी हल्की-फुल्की दिक्कत रहेगी। घरेलू इलाज से ही स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट या उधार दिया हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी मुश्किल कार्य में नजदीकी मित्र का उचित सहयोग प्राप्त होगा। जमीन जायदाद संबंधी कोई काम भी संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। जिससे घर की सुख-शांति भी प्रभावित होगी। पड़ोसियों के साथ संबंध खराब ना होने दें। वाहन या मशीन संबंधी उपकरणों का प्रयोग ध्यान पूर्वक करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अगर किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना बना रहे हैं तो आज उस पर गंभीरता से अमल करें क्योंकि यह पार्टनरशिप फायदेमंद साबित हो सकती हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपनी मनपसंद जगह स्थानांतरण मिल सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें।
लव- पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता पूर्ण रहेगा। तथा सबके साथ मनोरंजन व शॉपिंग संबंधी योजनाएं भी बनेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों को नजरअंदाज ना करें। व्यायाम व योगा पर भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- आज आप परिवार में कुछ समय से चल रही अव्यवस्था को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे। और इसमें कामयाबी भी मिलेगी। वाहन खरीदने संबंधी योजना बनेगी। घर के सभी सदस्यों के साथ धार्मिक स्थल मे जाने का प्रोग्राम बन सकता है।
नेगेटिव- किसी बाहरी व्यक्ति से झगड़ा या मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए फालतू के वाद-विवाद में ध्यान ना देकर अपने काम पर ही ध्यान केंद्रित रखें। आय के साधनों में कमीं आएगी। परंतु धैर्य बनाकर रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी काबिलियत व योग्यता के बल पर महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होंगे। तथा कार्य विस्तार के लिए नई मशीनें भी लगाने का प्रोग्राम बनेगा। नौकरी में प्रमोशन तथा पदोन्नति के उचित योग बन रहे हैं।
लव- आपकी व्यस्तता की वजह से जीवनसाथी का घर की देखभाल में पूरा सहयोग रहेगा। बच्चे भी अनुशासित बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- व्यसनी तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें। वर्तमान वातावरण की वजह से दिनचर्या व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- घर में नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से चहल-पहल रहेगी। तथा रोजमर्रा की थकान तथा व्यस्तता भरी दिनचर्या से राहत मिलेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई व कैरियर संबंधी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद व कृपा बनी रहेगी।
नेगेटिव- कोई नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। व्यर्थ के कार्यों में धन व्यय होने के योग प्रबलता से बने हुए हैं। लेकिन भावुकता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है। ध्यान रखें कि कोई आपका अनुचित फायदा उठा सकता है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में प्रतिद्वंदी सक्रिय हो सकते हैं। परंतु जरा सी सावधानी बरतने से वह आपका अहित नहीं कर पाएंगे। इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि आपके सीक्रेट लीक ना हो। प्राइवेट नौकरी में लक्ष्यों को प्राप्त करने का दबाव रहेगा और आप सफल भी होंगे।
लव- घर का वातावरण सौहार्दपूर्ण व खुशनुमा रहेगा। मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में समय व्यतीत होने से सभी अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार का भी रिस्क लेने से बचें। चोट लगने की संभावना है। आज वाहन का प्रयोग भी नहीं करें, तो अच्छा है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7

सिंह – पॉजिटिव- जो काम पिछले काफी समय से रुके हुए थे वे आज अतिरिक्त प्रयासों से पूरे हो जाएंगे। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी। साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।
नेगेटिव- बुरी नियत के लोगों तथा बुरी आदतों से दूरी बनाकर रखना अति आवश्यक है। अन्यथा आपकी मानहानि और अपमान हो सकता है। अगर कोर्ट-कचहरी संबंधी कोई मामला चल रहा है, तो उसे स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अगर कुछ नवीनीकरण या विस्तार संबंधी योजना बन रही है तो उस पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। इसमें उच्चाधिकारियों का भी मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में भी नए अवसर अथवा ऑफर प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार रहेगी। परंतु किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने संबंधों में ना होने दें।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें। नियमित रूप से व्यायाम व योगा करते रहें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या – पॉजिटिव- राजनीतिक व सामाजिक गतिविधियों संबंधी दायरा बढ़ेगा। तथा नए महत्वपूर्ण संबंध भी स्थापित होंगे। लंबित पड़ी हुई योजनाएं क्रियान्वित करने का उचित समय है। बच्चों की गतिविधियों में भी आपका योगदान महत्वपूर्ण रहेगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि सामाजिक कार्यों के साथ-साथ पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। घर से संबंधित काम रुकने से तनाव उत्पन्न हो सकता है। विद्यार्थी सोशल मीडिया तथा व्यर्थ के कार्यों से ध्यान हटाकर पढ़ाई में लगाएं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र पर कर्मचारियों व सहयोगियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। क्योंकि उनकी किसी हरकत से आपको नीचा देखना पड़ सकता है। निवेश संबंधी कार्यों में कोई फैसला लेने से पहले उस पर सोच-विचार अवश्य कर लें।
लव- पति-पत्नी में माधुर्य बना रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह संबंधी कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
स्वास्थ्य- गैस व एसिडिटी जैसी हल्की-फुल्की समस्या रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- भवन निर्माण संबंधी रुके हुए मामले पुनः गति पकड़ेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से खुशी प्राप्त होगी।
नेगेटिव- क्रोध व गुस्से को अपने ऊपर हावी ना होने दें। अन्यथा बना बनाया काम बिगड़ सकता है। किसी घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित अप्रिय घटना की सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय और नौकरी से संबंधित किसी भी कार्य का प्रत्येक महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं के द्वारा ही लें। क्योंकि काम की क्वालिटी में कमीं आने से खामियाजा आपको ही भुगतना पड़ेगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों को बॉस व अधिकारियों की नाराजगी भी सहन करनी पड़ सकती हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा। किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के मिलने से प्रसन्नता रहेगी। तथा आपसी घनिष्ठता और अधिक गहरी होगी।
स्वास्थ्य- पेट से संबंधित समस्या या कमर दर्द जैसी तकलीफ रह सकती है। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- अचानक ही किसी नजदीकी मित्र या रिश्तेदार से मुलाकात रोजमर्रा के तनाव भरे माहौल से राहत देगी। तथा एक नई ऊर्जा भी महसूस करेंगे। जिस शुभ समाचार को प्राप्त करने के लिए आप प्रयासरत थे, आज वह समाचार आपको प्राप्त हो ही जाएगा।
नेगेटिव- कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपके लिए परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं, हालांकि आप उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। इन दिनों खर्चों की अधिकता रहेगी जिसकी वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं।
व्यवसाय- व्यापार में नवीनीकरण तथा बदलाव संबंधी कुछ ठोस निर्णय लेंगे। और काफी हद तक कामयाब भी रहेंगे। अगर कोर्ट में कोई मामला चल रहा है तो आज उसकी कार्यवाही को स्थगित ही रखें।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। बच्चों से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता भी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य तो उत्तम रहेगा फिर भी मौसमी बीमारियों के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगा देंगे और सफल भी रहेंगे। विद्यार्थियों को किसी इंटरव्यू या सम्मेलन में महत्वपूर्ण उपलब्धि की प्राप्ति होगी। कुल मिलाकर समय अनुकूल है, इसका बेहतरीन सदुपयोग करें।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ किसी प्रकार का झगड़ा या कहासुनी होने की आशंका है। बेहतर रहेगा कि फालतू की गतिविधियों में अपना समय व्यर्थ ना करें। तथा अपने कार्यों में ही ध्यान केंद्रित रखें।
व्यवसाय- आज व्यवसाय में एक के बाद एक परेशानियां महसूस होगी। परंतु आप अपना धैर्य व आत्मबल बनाकर रखें। समस्याओं का समाधान अवश्य प्राप्त होगा। किसी भी प्रकार के लेनदेन को आज स्थगित ही कर दें।
लव- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल में जाने का प्रोग्राम बनेगा। अध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि लेने से मन को सुकून और शांति प्राप्त होगी।
स्वास्थ्य- एसिडिटी और गैस की समस्या रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तला-भुना भोजन खाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- अपने राजनीतिक संबंधों को और अधिक मजबूत करें। क्योंकि महत्वपूर्ण उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही है। इस समय ग्रह गोचर पूर्णतः आपके पक्ष में हैं। किसी नजदीकी संबंधी के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर भी विचार-विमर्श हो सकता है।
नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध्यान रखें कि सामाजिक कार्यों में आपकी छवि खराब ना हो। इसके लिए नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से थोड़ी सी दूरी बनाकर रखें। संतान को प्रतिष्ठित कॉलेज में प्रवेश ना मिलने से चिंता रहेगी।
व्यवसाय- व्यवसाय में विस्तार संबंधी जो योजनाएं बनाई है उन पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। कोई बड़ा ऑर्डर या डील कैंसिल हो सकती हैं। इसलिए किसी भी व्यक्ति पर अधिक विश्वास ना करें। ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेदों का निराकरण होगा। घर की व्यवस्था भी सुचारू रूप से व्यवस्थित हो जाएगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव की वजह से सिर दर्द व एसिडिटी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। कुछ समय मेडिटेशन में भी व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं बन रही थी अब उन लक्ष्यों को हासिल करने का उत्तम समय है। आध्यात्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता का आलम रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा, देखभाल में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- कुछ लोग आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। इसलिए अनजान व्यक्तियों वीडियो को नजरअंदाज ना करें। आर्थिक रूप से भी कुछ उलझन एवं समस्याएं उभर सकती हैं।
व्यवसाय- आपने व्यवसाय की कार्यप्रणाली में जो परिवर्तन किया है उसके अब उचित परिणाम हासिल होने वाले हैं। अपने क्रोध व जल्दबाजी पर काबू रखें अन्यथा बना बनाया काम अंतिम क्षणों में अटक सकता है।
लव- पति-पत्नी के रिश्ते मधुर रहेंगे। परंतु घर में स्त्रियों के बीच कुछ टकराव होने की आशंका है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या व खानपान को उचित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- आज का ग्रह गोचर तथा भाग्य आपके पक्ष में पूरी तरह काम कर रहे हैं। अपनी किसी प्रकार की भी समस्या का समाधान निकालने के लिए समय उत्तम है। इसलिए प्रयासरत रहे। युवा वर्ग कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होने से राहत महसूस करेंगे।
नेगेटिव- परंतु आपकी भावनाओं व उदारता का गलत फायदा भी उठाया जा सकता है। इसलिए किसी के साथ भी संपर्क स्थापित करते समय सचेत रहना अति आवश्यक है। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के ना मिलने से टेंशन भी रहेगी।
व्यवसाय- भूमि तथा वाहन से संबंधित व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। नौकरी तथा कार्य क्षेत्र में लक्ष्य व टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहेगा। उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट भी आ सकती है।
लव- जीवन साथी के साथ घूमने-फिरने तथा रोमांटिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। परिवार में किसी व्यक्ति की सगाई या विवाह से संबंधित योजना भी बनेगी।
स्वास्थ्य- गर्मी के वजह से पाचन शक्ति के बिगड़ने जेसी परेशानी रहेगी। तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

0



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
LinkedIn
Share
Instagram